खाओ भी, खिलाओ भी है जिनका नारा:  जुन्नर के जगदीश मिक्स फ़रसाण की है यह स्वाद कथा

महाराष्ट्र सिर्फ़ एक राज्य नहीं है, यह एक भावना है जो हर महाराष्ट्रवासी के दिल में गहराई से चलती हैं। जय जय महाराष्ट्र माझा, गर्जा महाराष्ट्र माझा यह गूंज हर एक महाराष्ट्रवासी के दिल के एक कोने में गूंजती है। संस्कृति, भाषा और परंपरा का अद्भुत रसायन हैं महाराष्ट्र जो इसे वास्तव में अद्वितीय और विशेष बनाता है। महाराष्ट्र का इतिहास यहां के लोगों की बहादुरी, लचीलेपन और भावना का प्रमाण है। महाराष्ट्रीयन होना एक सम्मान का पदक है जिसे हर महाराष्ट्रीयन गर्व और सम्मान के साथ पहनतें हैं। 

इस महीने का प्रोडक्ट ऑफ़ द मंथ महाराष्ट्र के पुणे ज़िले के ऐसे तहसील से लिया हैं जिसका नाम सुनते ही हर महाराष्ट्रवासी ही नहीं बल्कि हर भारतीय के दिल में स्वराज की नींव रखने वाले श्री छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम गूंजता हैं। जो भूमि श्री छत्रपति शिवाजी महाराज की जन्म से पावन हुई हैं और उनका जन्मस्थल शिवनेरी आज भी महाराष्ट्र के इतिहास की गरिमा को आभूशित कर रहा हैं। महाराष्ट्र की गुफ़ा श्रृंखला में से मुख्य बौद्धलेणी जहा स्थित हैं, जो अष्ठविनायक में से छठवाँ तीर्थक्षेत्र हैं, ऐसी जगहं जो आध्यात्मिक,ऐतहासिक और राजकीय ही नहीं बल्कि नैसर्गिक संपदा से संपन्न हैं, वो हैं पुणे तालुका में स्थित जुन्नर तालुका जो अब एक और चीज़ के लिए भी जाना जाता हैं वो हैं जगदीश फ़रसाण मार्ट का मिक्स फ़रसाण। जगदीश फ़रसाण का अपने कर्मभूमि को लेकर यह अभिमान आपको उनके इंस्टा हैंडल नाम में भी दिखेगा क्यूंकि जुन्नरचा जगदीश फ़रसाण ऐसे यूनिक नाम पर रखा है। 

जगदीश फ़रसाण की शुरआत 1972 में श्री शंकरलाल परदेसी जी ने की थी और  जिन्होंने अपने उत्पाद का नाम अपने बड़े बेटे जगदीश के नाम पर रख दिया। तबसे अब तक अपनी स्वाद, स्वच्छत्ता, गुणवत्ता की सारी परिभाषाओं को संजोते हुए अपने उत्पाद की विशेषता को टिकाये हए हैं। परीक्षण सीमाओं को पार करके आसपास के सभी प्रमुख बाज़ारों तक पहुंच गया है। सफ़लता की पहली कसौटी होती है स्वाद और गुणवत्ता के साथ स्थिरता की परीक्षा जिसे  इन्होने  शानदार ढंग से पास किया है। पिछले 50 वर्षों से इनकी सफ़लता का रहस्य हैं सामग्री और उत्पाद की उत्तम तैयारी। जगदीश फ़रसाण सर्वोच्च गुणवत्ता का प्रतीक है जिसने पारखी लोगों का दिल जीत लिया है! अब जब उनकी युवा पीढ़ी इस व्यवसाय में आ गई है तो अपने इस व्यवसाय को सिर्फ़ एक तालुके तक सिमित न रखते हुए नए तकनीक, अंतर्दृष्टि से राष्ट्रीय मंच पर व्यवसाय जगत में नए आयाम को अंकित करने के लिए उत्सुक है। 

इस विषय में जब जगदीश फ़रसाण के निर्माता श्री रामकुमार परदेसी से हमने पूछा तो उन्होंने कहा मिक्स फ़रसाण में उपयोग होने वाली सारी सामग्रियां गुणवत्ता और विश्वसनीय परिक्षण की सारी नियमों को पूरा करती हैं जो अब FSSAI द्वारा भी प्रमाणित हैं। स्वाद और सर्वोच्च गुणवत्ता हमारे उत्पाद की विशेषता हैं। हम अपने उपभोक्ताओं से यह कहना चाहेंगे कि बाज़ार में मिली प्रतिक्रिया से हम बहुत आभारी हैं और जो भी उत्पाद हो, हमारी पहली प्राथमिकता ग्राहकों को पूरी संतुष्टि प्रदान करना हैं। हमारा एकमात्र लक्ष्य हमारे उत्पाद की संतुष्टि के कारण ग्राहक के चेहरे पर मुस्कान और तृप्ति देखना है। वे हमारे उत्पाद को खाये, सराहे और और लोगों से भी साँझा करें। अब हम जगदीश फ़रसाण की संपूर्ण उत्पाद श्रृंखला के निर्माण में लगे हुए हैं और आशा करते हैं कि आप लोगो के स्नेह और सहकार्य से ऐसे ही आपके स्नैक पार्टनर के रूप में हमेशा यह भूमिका बनाये रखेंगे क्यूंकि हमारे उत्पाद का मुख्य उद्देश्य तो यहीं हैं कि खाओ भी और खिलाओ भी इसलिए हमेशा हम क्वालिटी में ख़ास और टेस्ट में लाजवाब रहेंगे यह वादा करते हैं।