बंदारू लड्डू – मछलीपट्टनम की पहचान  वाणी स्वीट्स के नाम

बंदारू लड्डू, जिसे थोक्कुडु लड्डू के नाम से भी जाना जाता है, एक अनोखा व्यंजन है जो मछलीपट्टनम में अपनी तैयारी विधि के लिए प्रसिद्ध है। 2017 में भौगोलिक संकेत (GI) टैग से मान्यता प्राप्त, यह बेसन, गुड़ और घी से बना है। इस प्रक्रिया में बेसन के टुकड़ों को घी में भूनना, उन्हें कुचलकर पाउडर बनाना, गुड़ की चाशनी के साथ मिलाना और लड्डू का आकार देना शामिल है। 1857 के सिपाही विद्रोह के बाद राजस्थानी प्रवासियों द्वारा शहर मछलीपट्टनम में पेश किया गया यह व्यंजन, स्थानीय लोगों के बीच एक पोषित परंपरा बनी हुई है, जो क्षेत्र की पाक विरासत को दर्शाती है।

और इसी विरासत को, अपने जैविक सामग्रियों के साथ तथा अपनी अनोखी हस्तकारीगरी से जीवित रखते हुए अपने नगरवासियों के साथ साथ पुरे भारत को इस अनोखी मिठाई का स्वाद देते हैं वाणी स्वीट्स। बंदारू लड्डू और हलवा  इन प्रमुख उत्पादों की लोकप्रियता ने वाणी स्वीट्स को नई ऊंचाईयों पर पहुंचा दिया है। यही कारण है की इस बार के Product of the Month के लिए हमने वाणी स्वीट्स के बंदारू लड्डू का चुनाव किया है।

बंदारू लड्डू बनाने की प्रक्रिया एक आर्ट है और इस इस मिठाई को प्रामाणिक तरीक़े से बनाने वाले वाणी स्वीट्स हैं एक आर्टिस्ट जो उत्तम स्वाद प्राप्त करने के लिए आधुनिक तकनीक और अत्यधिक कुशल मानव शक्ति के साथ पारंपरिक व्यंजनों का उपयोग करते हैं। वाणी स्वीट्स के पास इसे स्वादिष्ट बनाने का वर्षों का अनुभव है जिस वजह से उनकी लोकप्रियता विश्वस्तर पर हो गयी है। वाणी स्वीट्स फ़ैक्ट्री के पास स्वच्छ परिस्थितियों में प्रति दिन 1000 किलोग्राम बंदारू लड्डू बनाने की सुविधा है। 

वाणी स्वीट्स के विश्वनीय सूत्रों से की गयी बात में उन्होंने बताया की हमारी दुकान को ” The Best Sweet Shop” by Times Business Group for 2021-2022 के लिए संवैधानिक रूप से प्रमाणित  किया गया है।  इस साधारण शुरुआत से लेकर उच्च स्तर तक, हम अब आंध्र प्रदेश में मिठाई प्रेमियों के लिए एक प्रमुख ब्रैंड बन गए हैं।

हम बाज़ार में मिठाईयों के लिए एक प्रसिद्ध नाम हैं, और हमने उल्लेखनीय सफ़लता और प्रतिष्ठित पहचान हासिल की है। हम विभिन्न अवसरों के लिए प्रामाणिक मिठाईयाँ तैयार करने के लिए समर्पित हैं, जिसने हमें वर्तमान पाक कला की दुनिया में अलग पहचान दिलाई है। हमारी मिठाईयों के मेनू ने कई लोगों की स्वाद कलियों ने पसंद किया और लोगों को हर अवसर के लिए हमें चुनने पर मजबूर किया। समान रूप से, असाधारण स्वाद और ग्राहकों की संतुष्टि को सामने लाने की हमारी प्रतिबद्धता ने हमें मछलीपट्टनम, आंध्र प्रदेश में एक विश्वसनीय मिठाई की दुकान बना दी है।

हर साल हम नए स्वाद और विविधता को आगे बढ़ाने का प्रयास करते रहते हैं। हम यहाँ वाणी स्वीट्स के रूप में बनाई गई मिठाईयों की परंपरागत और मूल्यवान गुणवत्ता को सुनिश्चित करते हैं।

वाणी स्वीट्स ऑनलाईन डिलीवरी के ज़रिए आंध्र और तेलंगाना के प्रसिद्ध मिठाईयों को हमारे ग्राहकों को तक पहुंचाती है, जैसे कि बंदर हलवा, जीदीपप्पु पाकम बंदर मिठाई, काकीनाडा काजा, और पुथरेउकुलु जैसी मिठाईयां शामिल हैं। हमारे यहां शुगर-फ्ऱी विकल्प भी उपलब्ध हैं, जैसे कि शुगर-फ्ऱी सोनपापड़ी और शुगर-फ्ऱी सुन्नुंडालू। हम अत्याधुनिक तकनीक का उपयोग करके मिठाईयों को तैयार करते हैं, जिससे उनका स्वाद और गुणवत्ता हमेशा बनी रहती है।  

वाणी स्वीट्स मछलीपट्टनम में सबसे अच्छी मिठाई की दुकान है और आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में उन्होंने अपने ग्राहकों की पसंद को जीत लिया है। हम अपने स्वादिष्ट मिठाईयों को आधुनिक तकनीक के साथ बड़े प्यार, श्रद्धा और समर्पित भाव से बनाते हैं और हमारी यही गुणवत्ता हमारी सफ़लता का राज है और साथ ही हमारे ग्राहकों का विश्वास, साथ और मांग ने वाणी स्वीट्स को मछलीपट्टनम की एक ऑथेंटिक मिठाई की दुकान के रूप में मान्यता दी है।बंदारू लड्डू यह उनका ओफ़िशिअल इंस्टा हैंडल है और Bandaruladdu.com यह उनकी ओफ़िशिअल साइट है जहाँ से आप इनका यह प्रोडक्ट मंगवा सकते हैं।